शराब पीने के फायदे भी है... Benefits of Drink

Social Icons

September 29, 2014

शराब पीने के फायदे भी है... Benefits of Drink

(व्यंग को व्यंग की तरह ही पढ़े दिल पे न लें)
यूँ तो शराब इंसान को गलत काम करने को उकसाता है किन्तु सिक्के का दूसरा पहलु ये है शराब व्यक्ति की नैसर्गिक प्रतिभा को बाहर निकलने का काम भी करता है...

जैसे--

1: कोई अच्छा डांसर है, लेकिन अपनी शर्म की वजह से लोगो के सामने नहीं नाच पाता है ..। दो घूंट अन्दर जाते ही अपना ऐसा नृत्य पेश करता है  कि उसके सामने माइकल जैक्सन भी पानी न मांगे..
ऐसे कई उदहारण आपने शादी ब्याह के अवसर पर शराबियों को नृत्य करते हुए देखा होगा कोई नागिन बनकर जमीन में लोटता है तो कोई घूँघट डाल कर महिला नृत्य प्रस्तुत करता है !

2: शराब व्यक्ति के आत्मविश्वास को कई गुना बढ़ा देती है, दो घूंट अन्दर जाते ही चूहे की तरह डरने वाला डरपोक से डरपोक व्यक्ति भी शेर की तरह गुर्राने लगता है । शराब पीने के बाद कई पतियों को अपनी पत्नी के आगे गुर्राते हुए देखा गया है !

3 : शराब व्यक्ति को प्रकृति के करीब लाता है । दो घूंट अन्दर जाते ही शराबियो का प्रकृति प्रेम उभर कर सामने आ जाता है कई शराबी शराब का आनंद लेने के बाद ज़मीन, कीचड़, नाली, आदि प्राकृतिक जगहों पर विश्राम करते पाए जाते है !

4 : शराब व्यक्ति की भाषाई भिन्नता को कम कर देता है, जो लोग अंग्रेजी बोलना तो चाहते है लेकिन नहीं बोल पाते है अंग्रेजी बोलने में हिचकिचाहट महसूस करते है दो घूंट अन्दर जाते ही ऐसी धारा प्रवाह अंग्रेजी बोलने लगता है कि बड़े से बड़ा अंगरेज़ भी शर्मा जाये । ऐसे कई लोगो से आपका पाला पड़ा होगा !

5 : शराब व्यक्ति को दिलदार बनाती है। कंजूस से कंजूस व्यक्ति भी दो घूंट अन्दर जाते ही किसी सल्तनत के बादशाह की तरह व्यवहार करने लगता है ऐसे लोगो के जेब में भले फूटी कौड़ी न हो लेकिन ये लोग ज़माने को खरीदने में पीछे नहीं हटते है !

"शराब के करीब आईये"
और इस महत्वपूर्ण जानकारी को हर शराबी तक पहुंचाइये ताकी वह भी गर्व महसूस करे ।

4 comments:

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete

आपकी टिप्पणी(comments) हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।
अत: टिप्पणी कर उत्साह बढ़ाते रहें।